हल्द्वानी- ईमानदारी से काम करने वाले लालकुआं कोतवाल को मिला ये सिला, जाने क्या है पूरा मामला, सिर्फ उत्तराँचल न्यूज़ नेटवर्क पर

0
659
लालकुआं में तैनात कोतवाल नित्यानंद पंत

हल्द्वानी। कोतवाली लालकुआं में तैनात प्रथम बार किसी कोतवाल को राज्यपाल पुरस्कार द्वारा सम्मानित किया जा रहा है। जी हां,,,,,,,,,,,,,लालकुआं कोतवाली में 12 सितम्बर 2018 को कार्यभार संभाल चुके कोतवाल नित्यानंद पंत को 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के मौके पर देहरादून में उत्कृष्ट सेवा के लिए (सेवा के आधार पर) उत्कृष्ट सेवा सम्मान चिन्ह (04) पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। बताते चलें कि कोतवाल नित्यानंद ने जब से यहां कार्यभार संभाला है तब से उन्होंने अवैध कच्ची शराब का कारोबार करने वाले माफियाओं की कमर तोड़ कर रख दी है, इसके अलावा न्याय संगत कार्यप्रणाली के लिए भी वह जाने जाते हैं।


फाइल फोटो- डौली रेंज के घने जंगल में प्रस्थान करती पुलिस टीम 

नित्यानंद पंत ने घने जंगलों में लगातार पुलिस टीम के साथ तालमेल बनाकर कांबिंग करते हुए अवैध शराब की भट्टियों को नष्ट किया। गौरतलब है कि कुछ माह पूर्व डॉली रेंज के जंगलों में गुलदार का आतंक भी नजर आया इतना ही नहीं एक महिला को भी गुलदार द्वारा हमले का शिकार बनाकर मौत के घाट उतार दिया गया, बावजूद इसके घने जंगली क्षेत्रों में कोतवाल नित्यानंद पंत का अभियान जारी रहा और उन्होंने अवैध कच्ची शराब की भट्टियों को नष्ट करने का कार्य बदस्तूर जारी रखा।

इसके अलावा नगर की यातायात व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए उन्होंने सैकड़ों लोगों को नोटिस भी जारी किए और कोतवाली के आसपास लगने वाले अतिक्रमण को भी उन्होंने खत्म किया, इसके अलावा न्याय संगत कार्यप्रणाली के लिए भी उनका कार्य सराहनीय रहा। उनके द्वारा नगर क्षेत्र के अलावा कोतवाली परिसर के अंतर्गत भी विशेष सफाई अभियान चलाया गया साथ ही लालकुआं क्षेत्र में पुरानी 108 एंबुलेंस सेवा के जर्जर होने के बाद नई 108 एंबुलेंस का रिबन काटकर उनके द्वारा ही उक्त सेवा जनता को समर्पित की गई। इधर क्षेत्र में किरायेदार एवं बाहरी क्षेत्रों से आकर रह रहे लोगों का भी उन्होंने विशेष रूप से सत्यापन अभियान चलाया ताकि किसी भी आपराधिक गतिविधियों से निपटने के लिए पुलिस पहले से ही तैयार रहें।

कोतवाल नित्यानंद पंत को आगामी 26 जनवरी के मौके पर मिलने वाले राज्यपाल पुरस्कार के लिए क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने उन्हें शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।

ReplyForward

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here