लालकुआं ब्रेकिंग- लालकुआं कोतवाली पुलिस का कारनामा, पढ़ें अब क्या किया लालकुआं पुलिस ने

0
216

लालकुआं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल जन्मेजय खंडूरी के आदेशानुसार आज फिर डॉली रेंज लालकुआं के घने जंगलों में कोतवाल नित्यानंद पंत के नेतृत्व में विशेष गश्ती अभियान चलाया गया और आज फिर 50 हजार लीटर से अधिक लाहन एवं 2 हजार लीटर से अधिक अवैध कच्ची शराब नष्ट की इसके अलावा आधा दर्जन से अधिक अवैध कच्ची शराब बनाने वाली भट्टियाँ भी नष्ट की गई।

कच्ची शराब बनाने में प्रयुक्त होने वाले लाहन को नष्ट करते पुलिस कर्मी

वहीं कोतवाल नित्यानंद पंत ने बताया कि डोली रेंज के घने जंगलों के बीच में अवैध शराब का कारोबार धड़ल्ले से जारी है जिसे रोकने के लिए लालकुआं कोतवाली पुलिस विशेष अभियान चला चुकी है पूर्व में भी यहां दर्जनों भट्टियाँ तोड़ी जा चुकी हैं और इसी कड़ी में आज पुनः गस्ती अभियान चलाकर घने जंगलों के बीच बीच अवैध शराब की भट्टियाँ तोड़ी गई इस दौरान पुलिस टीम ने 50,000 लीटर से अधिक का लाहन भी नष्ट किया साथ ही आधा दर्जन से अधिक भट्टीयां तोड़ी गई।


कच्ची शराब बनाने में प्रयुक्त होने वाले लाहन को नष्ट करते पुलिस कर्मी 

इधर पुलिस टीम द्वारा जंगल में सघन गस्ती करते हुए अवैध शराब का कारोबार करने वालों के खिलाफ लगातार कार्यवाही की जा रही है जिससे शराब माफियाओं की कमर पूरी तरह से टूट चुकी है वहीं कोतवाल पंत का कहना है कि लालकुआं पुलिस का यह अभियान लगातार जारी रहेगा और जब तक अवैध शराब बनाने का कारोबार पूरी तरह से जंगलों में बंद नहीं किया जाता तब तक इस प्रकार की कार्यवाही जारी रहेगी।


जंगल में कुछ इस तरह से बनाई जाती हैं शराब की भट्टियां 

बताते चलें कि बीते दिवस भी लालकुआं पुलिस ने इसी जंगल में लगभग 40 हजार लीटर से अधिक का लाहन, अवैध कच्ची शराब और एक शराब की भट्टी भी नष्ट की थी इस दौरान पुलिस को जंगल में तस्कर भी दिखाई दिए जो मौके से भागने में सफल रहे मगर पुलिस ने एक मोटरसाइकिल को जप्त कर लिया। आज चलाए गए अभियान में मुख्य रूप से कोतवाल नित्यानंद पंत, उप निरीक्षक राकेश कठायत, कांस्टेबल किशोर रौतेला, केशव बोरा, विनोद कुमार, गोविंद राम, सुरेंद्र शिंदे आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here