लालकुआं/हल्दूचौड़- राजकीय बालिका इंटर कॉलेज दौलिया, हल्दूचौड़ में वार्षिक उत्सव कार्यक्रम “उड़ान” का रंगारंग आगाज, कार्यक्रम के शुभारंभ में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे परिवहन मंत्री यशपाल आर्य, पूर्व काबीना मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल और पूर्व चेयरमैन रामबाबू मिश्रा भी रहे मौजूद, स्कूली छात्राओं की सांस्कृतिक प्रस्तुति पर दर्शक हुए मन्त्र मुग्ध, उत्कृष्ट प्रस्तुति देने वाली छात्राओं को किया गया सम्मानित

0
201

लालकुआं/हल्दूचौड़- राजकीय बालिका इंटर कॉलेज दौलिया हल्दूचौड़ में वार्षिक उत्सव कार्यक्रम “उड़ान” के तहत रंगारंग एवं सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देकर विद्यालय की छात्राओं ने सबका मन मोह लिया।

राजस्थानी नृत्य “झूमर झूमे रे” की प्रस्तुति देतीं विद्यालय की छात्राएं।

………….यहां आयोजित वार्षिक उत्सव “उड़ान” कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे परिवहन मंत्री यशपाल आर्य, पूर्व काबीना मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल, पूर्व चेयरमैन रामबाबू मिश्रा और पुष्पा आर्या ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर किया।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे परिवहन मंत्री यशपाल आर्या, पूर्व काबीना मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल और लालकुआं के पूर्व चेयरमैन रामबाबू मिश्रा सम्मानित करतीं विद्यालय की प्रधानाचार्या प्रेमलता आर्या

……….कार्यक्रम के शुभारंभ के पश्चात विद्यालय की छात्राओं ने देश भक्ति, कुमाऊनी, राजस्थानी, पंजाबी समूह नृत्य की प्रस्तुति देकर समा बांध दिया इस दौरान तमाम अतिथि गण, अभिभावक एवं विद्यालय की अध्यापिकाऐं व समस्त स्टाफ छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक एवं रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां देखकर थिरकने को मजबूर हो गए। वहीं कार्यक्रम में चार चांद लगाने के लिए स्कूल बच्चों द्वारा चेता की चेतवाल गाने पर जमकर ठुमके लगाए गए साथ ही राजस्थानी नृत्य “झूमर झूमें रे” की प्रस्तुति देकर छात्राओं ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम में ड्रम बैंड की धुन पर सभी अतिथियों का विशेष स्वागत किया गया। वहीं कार्यक्रम में बतौर अतिथि पहुंचे परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने बच्चों द्वारा दी जा रही सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति की जमकर तारीफ की एवं विद्यालय प्रबंधन द्वारा उक्त कार्यक्रम के आयोजन पर उन्हें शुभकामनाएं भी दी उन्होंने बच्चों को देश का भविष्य बताते हुए कहा कि नौजवान पीढ़ी देश को नई दशा और दिशा देने का काम करती है इसके लिए सबसे अधिक से अध्यापकों को जाता है उन्होंने विद्यालय, विद्यालय की छात्राओं के अलावा अध्यापक गणों की भी सराहना की। वहीं पूर्व काबीना मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल और पूर्व चेयरमैन रामबाबू मिश्रा ने भी अपने संबोधन में स्कूली छात्राओं एवं अध्यापक गणों को रंगारंग एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम “उड़ान” का आयोजन करने पर उन्हें शुभकामनाएं दी और कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं जिन्हें सही मार्गदर्शन के लिए अध्यापकों की आवश्यकता होती है और जीजीआईसी दौलिया के अध्यापकगण यह काम बखूबी निभा रहे हैं इसके लिए अध्यापक गण भी बधाई के पात्र हैं इस दौरान मुख्य रूप से शिक्षा विभाग के संयुक्त निदेशक रधुनाथ लाल आर्य, खण्ड शिक्षा अधिकारी हरेन्द्र मिश्र, इंदर बिष्ट, प्रधानाचार्या प्रेमलता आर्या, टाटा मोटर्स से संतोष कुमार, वरिष्ठ समाजसेवी हेमवती नंदन दुर्गापाल, जीवन दुम्का, रीता दुर्गापाल सहित विद्यालय की अध्यापिकाऐं एवं स्टाफ, अभिभावकगण और स्कूली छात्राएं मौजूद रहीं जबकि कार्यक्रम का संचालन हेमंत बिष्ट व डॉo मेघा भारती ने संयुक्त रूप से किया।

उत्कृष्ट प्रस्तुति देने वाली छात्राओं को सम्मानित करती विद्यालय की शिक्षिकाऐं

…………इस दौरान पूर्व अभिभावक संघ अध्यक्ष जीजीआईसी दौलिया जीवन चन्द्र दुम्का ने परिवहन मंत्री यशपाल आर्य के माध्यम से मुख्यमंत्री उत्तराखंड सरकार को प्रेषित ज्ञापन सौंपा। जिसमे उन्होंने कहा कि विद्यालय में क्रीड़ा मैदान की आवश्यकता है वर्तमान में विद्यालय से 500 मीटर की दूरी पर शिव मंदिर दोलिया हल्दूचौड़ के पास 3 एकड़ बंजर भूमि है, जिसका उपयोग विद्यालय क्रीड़ा मैदान के लिए किया जा सकता है। जिस पर मुख्य अतिथि ने कहां की वह इसके लिए हर संभव प्रयास करेंगे ताकि स्कूली छात्राओं को क्रीड़ा स्थल मुहैया कराया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here